India vs Zimbabwe: केएल राहुल फिर से चोटिल, दीपक चाहर, वाशिंगटन सुंदर ने वनडे में वापसी की | क्रिकेट समाचार – आनंदी मेल

सीनियर ओपनर केएल राहुल को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया है, जो अगले महीने एकदिवसीय श्रृंखला के लिए जिम्बाब्वे की यात्रा करेगा, उनकी हैमस्ट्रिंग की चोट के बाद, एक ऐसा विकास जो संभावित रूप से उनके टी 20 विश्व कप के अवसरों को खतरे में डाल सकता है। India vs Zimbabwe

India vs Zimbabwe: केएल राहुल फिर से चोटिल, दीपक चाहर, वाशिंगटन सुंदर ने वनडे में वापसी की | क्रिकेट समाचार – आनंदी मेल
India vs Zimbabwe

NEW DELHI: सीनियर ओपनर केएल राहुल को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया है, जो अगले महीने एकदिवसीय श्रृंखला के लिए जिम्बाब्वे की यात्रा करेगा, उनकी हैमस्ट्रिंग की चोट के बाद, एक ऐसा विकास जो संभावित रूप से उनके टी 20 विश्व कप के अवसरों को खतरे में डाल सकता है।


भारत 18, 20 और 22 अगस्त को जिम्बाब्वे में 3 वनडे मैच खेलेगा।
ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदरलंकाशायर के साथ अपने इंग्लिश काउंटी करियर की शानदार शुरुआत करने वाले सीमर के साथ टीम में वापस आ गए हैं दीपक चाहरी हैमस्ट्रिंग और पीठ की चोटों के बाद अपना पुनर्वास सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद।
चाहर ने अब पांच महीने से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है और 2022 के आईपीएल सीजन से भी चूक गए हैं।


बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने पीटीआई को बताया, “केएल राहुल सीओवीआईडी ​​​​-19 से उबर चुके हैं, लेकिन उनकी हैमस्ट्रिंग की चोट फिर से उभर आई है। उन्हें जिम्बाब्वे के लिए चुना जाना था, लेकिन अब उनकी वापसी की तारीख तय नहीं की जा सकती।” शनिवार।
इस दौरान कप्तान विराट कोहली रोहित शर्माऋषभ पंतमोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या को दौरे से आराम दिया गया है क्योंकि विश्व टी 20 के लिए तीन महीने से कम समय के साथ वनडे टीम के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता नहीं है।


“विराट ने चयनकर्ताओं से बात की थी कि वह एशिया कप से उपलब्ध होंगे। पहले टीम के खिलाड़ियों को विश्व टी 20 के अंत तक एशिया कप से शायद ही आराम मिलेगा। इसलिए यह विंडीज दौरे के बाद दो सप्ताह की खिड़की है जब वे आराम कर सकते हैं,” सूत्र ने कहा।
वाशिंगटन की वापसी अपेक्षित तर्ज पर थी क्योंकि हाथ की चोट और सीओवीआईडी ​​​​-19 को अनुबंधित करने के कारण उसे पिछले एक साल का समय लगा है।


उन्होंने एनसीए में एक सफल पुनर्वास किया है और लंकाशायर के लिए खेले गए तीन मैचों में उन्होंने पहले ही पांच विकेट लिए हैं।
सूत्र ने कहा, “वाशिंगटन के मामले में यह कभी नहीं था कि वह कैसे वापस आएगा, क्योंकि वह भारत का नंबर 1 फिंगर स्पिनर रहा है। उसे खेल के समय की जरूरत थी जो उसे मिला।”
हमेशा की तरह शिखर धवन रोहित, राहुल और पंत की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभालेंगे।


अधिकांश खिलाड़ी जो सेट-अप का हिस्सा थे, उन्हें धोखेबाज़ के साथ चुना गया है राहुल त्रिपाठीआयरलैंड T20I में टीम का हिस्सा होने के बाद, ODI पक्ष में पहली कॉल प्राप्त करना।
3 एकदिवसीय मैचों के लिए भारत की टीम: शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिलदीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुरकुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।