commonwealth games in badminton: गत चैंपियन भारत मिश्रित टीम स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश | राष्ट्रमंडल खेल 2022 समाचार

बर्मिंघम : गत चैम्पियन भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से हराकर मिश्रित टीम स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. राष्ट्रमंडल खेल यहां रविवार को।

commonwealth games in badminton: गत चैंपियन भारत मिश्रित टीम स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश | राष्ट्रमंडल खेल 2022 समाचार
commonwealth games in badminton

बर्मिंघम : गत चैम्पियन भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से हराकर मिश्रित टीम स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. राष्ट्रमंडल खेल यहां रविवार को।


भारत ने अपेक्षित रूप से एक पैर गलत नहीं रखा क्योंकि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम चार में सिंगापुर के साथ संभावित संघर्ष करने के लिए एक और पेशेवर प्रदर्शन किया।
अश्विनी पोनप्पा और बी सुमीत रेड्डी, जिन्होंने एक साल से भी कम समय के लिए एक साथ खेलना शुरू किया था और टीम में जगह बनाने के लिए चयन परीक्षणों में शीर्ष पर थे, ने जेरेड इलियट और डिड्रे जॉर्डन पर 21-9, 21-11 की आसान जीत के साथ कार्यवाही शुरू की। 1-0 की बढ़त।


यह कोई मुकाबला नहीं था क्योंकि 857वीं रैंकिंग की यह जोड़ी अश्विनी के धमाकेदार स्मैश से अनजान दिख रही थी क्योंकि भारतीय संयोजन को अपना दुख खत्म करने में कुछ ही मिनट लगे।
विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन तब पूरी तरह से नियंत्रण में दिखे क्योंकि उन्होंने कैडेन काकोरा को बैडमिंटन का पाठ पढ़ाया, जो दुनिया में 355 वें स्थान पर थे।
अल्मोड़ा के 20 वर्षीय खिलाड़ी ने 21-5, 21-6 से जीत दर्ज की और 16 मैच प्वाइंट्स को जोरदार बॉडी स्मैश से बदलकर भारत को 2-0 से आगे कर दिया।


युवा आकर्षी कश्यप ने इसके बाद दुनिया की 147 वें नंबर की जोहानिता शोल्ट्ज के खिलाफ कोर्ट में कदम रखा, जिन्होंने दोहरे अंक तक पहुंचने के लिए कुछ अच्छे दिखने वाले शॉट खेले।
हालाँकि, कश्यप हमेशा एक कदम आगे थी क्योंकि उसने कोर्ट के चारों ओर अपनी चाल चली और अपने धोखे का इस्तेमाल 21-11 21-16 से जीतने के लिए किया क्योंकि भारत ने 3-0 से जीत हासिल की।
भारत का अगला मुकाबला सिंगापुर से होगा, जो चार साल पहले पिछले संस्करण से खाली हाथ लौटा था और इस बार अपनी क्षमता साबित करने के लिए उत्सुक होगा।


विश्व चैंपियन लोह कीन यू के नेतृत्व में, जो दुनिया में 9वें स्थान पर है, सिंगापुर के पास दुनिया के 19वें नंबर के खिलाड़ी यो जिया मिन जैसे कुछ गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं जो पिछले साल बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल में पहुंचे थे।
सिंगापुर की पुरुष और मिश्रित युगल जोड़ी दुनिया में 44वें और 36वें स्थान पर है और यह एक दिलचस्प प्रतियोगिता होगी, हालांकि भारत पसंदीदा होगा।