व्हाट्सएप इन नए फीचर्स पर काम कर रहा है – आनंदी मेल

WhatsApp कहा जाता है कि वह एक नए अवतार फीचर पर काम कर रही है। इस नई सुविधा के साथ, उपयोगकर्ता जल्द ही वीडियो कॉल करते समय अवतार को मास्क के रूप में उपयोग करने में सक्षम हो सकते हैं।

व्हाट्सएप इन नए फीचर्स पर काम कर रहा है – आनंदी मेल
WhatsApp new feature

WhatsApp कहा जाता है कि वह एक नए अवतार फीचर पर काम कर रही है। इस नई सुविधा के साथ, उपयोगकर्ता जल्द ही वीडियो कॉल करते समय अवतार को मास्क के रूप में उपयोग करने में सक्षम हो सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स किसी अवतार को स्टिकर के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकेंगे।


WABetaInfo के मुताबिक, यूजर्स को टॉप पर हेडर इमेज वाला एक नया सेक्शन दिखाई देगा।
रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि उपयोगकर्ता अपना अवतार भी बदल सकेंगे ताकि इसे स्टिकर के रूप में इस्तेमाल किया जा सके और इसे अपने संपर्कों के साथ साझा भी किया जा सके।


इसके साथ ही WhatsApp ऐसे फीचर पर भी काम कर रहा है जिससे यूजर्स अपना ऑनलाइन स्टेटस छुपा सकेंगे। इस नई कार्यक्षमता के साथ, उपयोगकर्ता यह चुनने में सक्षम होंगे कि व्हाट्सएप पर ऑनलाइन होने पर कौन देख सकता है।
WABetaInfo द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि व्हाट्सएप में गोपनीयता सेटिंग्स> लास्ट सीन के तहत “लास्ट सीन एंड ऑनलाइन” नामक एक नया विकल्प शामिल करने का अनुमान है। उपयोगकर्ता “अंतिम बार देखे गए समान” या “सभी” के बीच चयन करने में सक्षम होंगे और यह नियंत्रित कर सकते हैं कि ऑनलाइन होने पर कौन देख सकता है। ‘अंतिम बार देखा गया’ विकल्प अंतिम बार देखे गए अनुभाग की समान सेटिंग की प्रतिलिपि बनाएगा।


हाल ही में, व्हाट्सएप के सीईओ विल कैथकार्ट ने उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप के नकली या संशोधित संस्करणों का उपयोग नहीं करने की सलाह दी थी। “व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को याद दिलाएं कि व्हाट्सएप का नकली या संशोधित संस्करण डाउनलोड करना कभी भी एक अच्छा विचार नहीं है। ये ऐप हानिरहित लगते हैं लेकिन वे व्हाट्सएप गोपनीयता और सुरक्षा गारंटी के आसपास काम कर सकते हैं,” वे एक ट्वीट में कहते हैं। ट्वीट के बाद ट्वीट्स का एक धागा आता है जो उपयोगकर्ताओं को ‘हे व्हाट्सएप’ नामक एक एंड्रॉइड ऐप के बारे में चेतावनी देता है। अंदर छिपे मैलवेयर वाले ऐप की खोज कंपनी के शोधकर्ताओं ने की है।