IIM UDAIPUR के नए डायरेक्टर बने प्रोफेसर अशोक बनर्जी, संभाला कार्यभार

उदयपुर : IIM UDAIPURर ने आईआईएम कलकत्ता के प्रोफेसर अशोक बनर्जी को अपना नया निदेशक नियुक्त किया है। प्रो बनर्जी ने आज अपने पद का कार्यभार ग्रहण किया।

IIM UDAIPUR के नए डायरेक्टर बने प्रोफेसर अशोक बनर्जी, संभाला कार्यभार
IIM UDAIPUR के नए डायरेक्टर बने प्रोफेसर अशोक बनर्जी, संभाला कार्यभार

 उन्होंने प्रो जनत शाह का स्थान लिया है। शाह ने 2011 में आईआईएम उदयपुर की स्थापना के बाद से 11 वर्षों तक संस्थान का सफल संचालन किया।

प्रो. बनर्जी एक चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं। उन्होंने कलकत्ता यूनिवर्सिटी से और एम.कॉम और राजस्थान यूनिवर्सिटी से पीएच.डी. की है। प्रो बनर्जी एक अनुभवी शिक्षाविद हैं, जिन्हें वित्त और नियंत्रण क्षेत्र में वरिष्ठ प्रोफेसर के रूप में व्यापक अनुभव है। हाई-फ्रीक्वेंसी फाइनेंस, फिनटेक और सेंटीमेट एनालिसिस क्षेत्रों में उनके शोध विख्यात हैं। वह 2012 से 2015 तक आईआईएम कलकत्ता में डीन (न्यू इनशिएटिव एंड एक्स्टर्नल रिलेशन ) थे। आईआईएम कलकत्ता में शामिल होने से पहले, वह आईआईएम लखनऊ में प्रोफेसर थे।

प्रो बनर्जी को आईआईएम कलकत्ता में एक इनक्यूबेटर स्थापित करने का श्रेय दिया जाता है, जिसे आईआईएम कलकत्ता इनोवेशन पार्क कहा जाता है। इसे विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा एक टेक्नोलॉजी बिजनेस इनक्यूबेटर के रूप में मान्यता प्राप्त है। प्रो. बनर्जी आईआईएम कलकत्ता के फाइनेंशियल रिसर्च एंड ट्रेडिंग लेबोरेटरी के फाउंडर-कॉऑर्डिनेटर रहे। 2009 में आईआईएम कलकत्ता में इंटरनेशनल फाइनेंस कॉन्फ्रेंस शुरू करने में उनका महत्वपूर्ण योगदान था।