विहिप के अशोक कुमार गुप्ता की टोली निरंतर कर रही कांवड़ियों की सेवा

हिंदू हिंदुत्व राष्ट्रवाद ओतप्रोत अपने इष्ट मित्रों से सहयोग लेकर भंडारे का प्रारंभ हुआ और विगत करीब 25 दिनों से लगातार भंडारे का आयोजन चल रहा

अगस्त 7, 2023 - 19:46
 0  19
विहिप के अशोक कुमार गुप्ता की टोली निरंतर कर रही कांवड़ियों की सेवा
विहिप के अशोक कुमार गुप्ता की टोली निरंतर कर रही कांवड़ियों की सेवा

आर एल पाण्डेय 

हरदोई।विहिप के एक ऐसे पूर्णकालिक कार्यकर्ता अशोक गुप्ता जी है जिनके बारे में बहुत कुछ बता पाना असंभव है लेकिन मेरे देखते करीब 25 वर्षों से लोक सेवा में अपना जीवन खपाते चले आए आज भी निष्ठा भाव से अपने कार्य पर अग्रसर हैं सावन के पहले एक बैठक मैं निश्चय हुआ कि पूरे 2 महीने के सावन में विश्व हिंदू परिषद भंडारा का आयोजन करेगा सभी सोचने लगे सभी कार्यकर्ता डरने भी लगे कि 1 दिन के भंडारे में तो बहुत खर्चा आता है पूरे 40 50 दिन का भंडारा कैसे हो सकेगा लेकिन कार्य को गति एवं प्रशंसा योग्य बनाने में जो संभव कोशिश हो सकती थी वह सभी अशोक गुप्ता जी ने की ना कोई बारकोड न कोई चंदा ना कोई भंडारे के पहले प्रचार बस एक ही उद्देश्य कि भंडारा होना है और हिंदू हिंदुत्व राष्ट्रवाद ओतप्रोत अपने इष्ट मित्रों से सहयोग लेकर भंडारे का प्रारंभ हुआ और विगत करीब 25 दिनों से लगातार भंडारे का आयोजन चल रहा है। 

एहसास होता है कि फर्रुखाबाद से लेकर शाहाबाद तक मात्र भंडारा पूर्णकालिक विश्व हिंदू परिषद अशोक गुप्ता व उनकी टीम की हिंदुत्व के प्रति निष्ठा भावना को परिलक्षित करती है और यही एक ताकत है,जिसने नगर शाहाबाद में विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल ने लोहा मनवाने का कार्य किया है।

विहिप के  अशोक गुप्ता के नेतृत्व में शाहाबाद में 17 जुलाई 2023 से लगातार भंडारा चलाया जा रहा है। लोगों का कहना है कि आज तक किसी ऐसे हिम्मत नहीं दिखाई विश्व हिंदू परिषद के अशोक जी ने जो कर दिखाया है वह शाहाबाद के लिए शान की बात है हम सब को गर्व है कि शाहाबाद में इतनी हिम्मत जुटाना और ऐसे बड़े कार्य करना और निर्णय लेना हर इंसान की बात नहीं है भले ही सहयोग मिलता है लेकिन बराबर भंडारे पर रहना भी एक बहुत बड़ी बात है।

भंडारे में सुबीन गुप्ता अनिल लाहौरी, बंटू बजरंगी की अपार मेहनत से लगातार भंडारा चल रहा है। अशोक ने बताया मैंने जब भंडारा का निर्णय लिया था तो कुछ लोगों ने हिम्मत देने का काम किया लेकिन प्रभु की भोलेनाथ की कृपा से उनकी हिम्मत मेरे काम आई। भंडारा बराबर चल रहा है, हमारे मित्र बंधु हमारे भाई लोगों ने हमारा बहुत ही सहयोग किया और कर रहे हैं कहते हैं कि आदमी के अंदर अगर हिम्मत है तो कोई भी कार्य छोटा या बड़ा नहीं होता यह सब दिख भी रहा है और प्रभु की इच्छा से बराबर भंडारा चलता है और चलता रहेगा इस भंडारे में सिर्फ हमारे जैसे लोगों का सहयोग है मुझे किसी से शिकायत नहीं है कर्म और धर्म तो अपना-अपना है जो जैसा कर्म करेगा फल वैसा ही मिलेगा।

मुझे ज्ञात है लोग कहते हैं अन्न दान से बड़ा कोई दान नहीं और मैं वही कर रहा हूं। जब मैं कावड़ लेकर फर्रुखाबाद से गोला के लिए जाता था मुझे पता है फर्रुखाबाद से और शाहजहांपुर तक कांवरियों के लिए कभी-कभी कहीं कहीं नाश्ते की व्यवस्था तो होती थी पर खाने की व्यवस्था कहीं पर नहीं होती थी। इसीलिए मुझे विचार आया क्यों ना कावड़ियों के लिए लगातार सावन के पूरे माह भंडारा किया जाए। जिससे फर्रुखाबाद से आए भोले के भक्तों को खाने के रूप में प्रसाद प्राप्त हो जाएगा और भूख भी मिटेगी और मुझे बहुत सा आशीर्वाद भी मिलेगा।

यही सोच कर मैंने निर्णय लिया और निर्णय सही साबित हुआ मैं प्रभु को बहुत ही धन्यवाद करता हूं जो यह कार्य मुझे सौंपा। मैं तो सिर्फ एक माध्यम हूं पर भंडारा तो स्वयं भोलेनाथ चला रहे हैं।17 अगस्त को आने वाली शाहाबाद कंवर यात्रा भव्य और दिव्य होगी। उसमें हजारों के हिसाब से कांवरिया होते हैं। मुझे भी  भोले भक्तों को प्रसाद खिलाने का सौभाग्य प्राप्त होगा और ढेर सारा आशीर्वाद मिलेगा।इस अभियान के सहयोग में अमित गुप्ता योगेंद्र गुप्ता शुभम गुप्ता, बंटू बजरंगी सोनू मेंबर, सुरकुट्टी लाल गुप्ता अजय मिश्रा सोनू ,सोनपाल गुप्ता शिवम गुप्ता, मनजीत आदि लोग अपना समय देकर भंडारे में सहयोग कर रहे हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow