भीषण गर्मी को देखते हुए परिषदीय विद्यालयों का समय बदलने की मांग

आज राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ का प्रतिनिधि मंडल जिला मीडिया प्रमुख ब्लॉक अध्यक्ष राया गोवर्धन दास गुप्ता के नेतृत्व में श्री दिनेश त्रिपाठी खंड शिक्षा अधिकारी राया के माध्यम से सुनील दत्त जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को परिषदीय व निजी विद्यालय के समय परिवर्तन की मांग के लिऐ ज्ञापन दिया

अप्रैल 22, 2024 - 16:25
 0  10
भीषण गर्मी को देखते हुए परिषदीय विद्यालयों का समय बदलने की मांग
भीषण गर्मी को देखते हुए परिषदीय विद्यालयों का समय बदलने की मांग

मथुरा । आज राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ का प्रतिनिधि मंडल जिला मीडिया प्रमुख ब्लॉक अध्यक्ष राया गोवर्धन दास गुप्ता के नेतृत्व में श्री दिनेश त्रिपाठी खंड शिक्षा अधिकारी राया के माध्यम से  सुनील दत्त जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को परिषदीय  व निजी विद्यालय के समय परिवर्तन की मांग के लिऐ ज्ञापन दिया ।

संघ ने कहा है कि प्रदेश भर में तेज गर्मी, धूप व लू चलने के कारण जनजीवन प्रभावित है। हीट वेब का अलर्ट भी जारी है। जिसके कारण ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों के विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों के शिक्षण और स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। बच्चे अधिक बीमार पड़ रहे हैं और उनमें डिहाइड्रेशन का खतरा भड़ गया है।

विभाग द्वारा  वर्तमान में परिषदीय विद्यालय  समय  प्रातः 8:00 से दोपहर 2:00  बजे तक संचालित है। इस भीषण गर्मी के कारण बच्चों की संख्या विद्यालयों में उपस्थित निरंतर कम हो रही है। दोपहर में विद्यालय से जाते समय बच्चों को लू लगने का भी खतरा है अन्य जनपदों में विद्यालयों का समय परिवर्तन कर दिया गया है मथुरा में नहीं किया गया है।

संगठन ने जिला अधिकारी तथा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से  भीषण गर्मी, धूप लू को देखते हुए विद्यालयों का समय प्रातः 7:00 से 12:00 बजे तक संचालित करने का मांग की हैं । ज्ञापन में हरिओम गुप्ता संरक्षक, भगवान सिंह पचोरी महामंत्री, मनमोहन सिंह गौतम ,पवन गौतम, गोपाल सारस्वत, प्राची अग्रवाल, अर्चना वर्मा, शिखा मिश्रा, शेलेन्दर परिहार आकाश चौरसिया, विनिता वर्मा देवेंद्र शर्मा, अवधेश ,सुधीर उपाध्याय आदि पदाधिकारी उपस्थित थे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow